मधुमेह से राहत? - अब यह सच है!

इंटरव्यू डॉक्टर मधुमेह की देखभाल दरार GlucoPro

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, मधुमेह दुनिया में अकाल मृत्यु के प्रमुख कारणों में से एक है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में दुनिया के 425 मिलियन से अधिक लोग मधुमेह से पीड़ित हैं। हालांकि, एंडोक्रिनोलॉजिस्ट के अनुसार, वास्तविक आंकड़ा दोगुना बड़ा है: मधुमेह वाले बहुत से लोग अपनी बीमारी के बारे में भी नहीं जानते हैं।

क्या मधुमेह मेलेटस के निदान को हमेशा के लिए बाहर करना संभव है? इन और अन्य महत्वपूर्ण प्रश्नों का उत्तर मधुमेह संस्थान के प्रमुख विशेषग्य द्वारा दिया जाना है शीतल प्रभाकर

- स्थायी, निराशाजनक आंकड़े बताते हैं कि टाइप 2 मधुमेह वाले लोगों की संख्या में वृद्धि जारी है। इस रोग का कारण क्या है और इसका क्या कारण है?

- अतीत में, टाइप 2 मधुमेह, जिसे उचित रूप से मधुमेह कहा जाता है या मधुमेह से मोटापे से ग्रस्त लोग वृद्ध लोग। इस बीमारी के विकास में एक प्रमुख कारक मोटापा, गतिहीन जीवन शैली, उम्र और आनुवंशिक प्रवृत्ति हैं।

मधुमेह महामारी, यह कहा जा सकता है, मोटापे की महामारी से सीधे संबंधित हैं। शरीर का अतिरिक्त वजन पाचन तंत्र के कार्य को प्रभावित करता है और विशेष रूप से अग्न्याशय के काम को प्रभावित करता है, जो चीनी - इंसुलिन को तोड़ने के लिए आवश्यक हार्मोन का उत्पादन करता है।

- क्या कोई संकेत हैं जो रोगी को एंडोक्रिनोलॉजिस्ट के पास जाने के लिए सचेत करना चाहिए?

- हां, संकेत थे, लेकिन वे पहले से ही खुद को ऊंचा रक्त शर्करा के स्तर के साथ प्रकट कर चुके हैं। उनमें शामिल हैं: शुष्क मुँह, प्यास, बार-बार पेशाब आना, कमजोरी।

ये लक्षण बीमारी की शुरुआत के कई सालों बाद प्रकट हो सकते हैं। रक्त शर्करा के स्तर में छोटी वृद्धि किसी भी तरह से प्रकट नहीं हो सकती है, लेकिन कई वर्षों तक यह स्थिति मधुमेह की गंभीर संवहनी जटिलताओं का कारण बन सकती है।

इसलिए, जोखिम वाले लोगों - 40 वर्ष से अधिक आयु और अधिक वजन वाले - का नियमित रूप से एंडोक्रिनोलॉजिस्ट द्वारा निदान किया जाना चाहिए।

- भीड़भाड़ वाले मधुमेह रोगियों को इस बीमारी की गंभीरता का एहसास नहीं होता है। हमें बताएं कि मधुमेह आंतरिक अंगों को कैसे प्रभावित करता है, इसके क्या परिणाम होते हैं?

- मधुमेह का व्यक्ति के सभी अंगों और आंतरिक प्रणालियों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ता है। तथ्य यह है कि हमारे रक्त वाहिकाओं को "मीठा" रक्त पंप करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है: ग्लूकोज गुर्दे और आंखों में छोटी रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचाता है, धीरे-धीरे गुर्दे की विफलता और दृष्टि हानि का कारण बनता है।

मस्तिष्क वाहिकाओं के एथेरोस्क्लेरोसिस और कोरोनरी धमनियों का खतरा बहुत बढ़ जाता है। और पैर की नसों को नुकसान अंततः गैंग्रीन और अंगों के विच्छेदन का कारण बनता है।

- क्या डायबिटीज से राहत पाया जा सकता है?

- पिछले कुछ वर्षों में, हमारी संस्था, एक बड़ी उत्पादन कंपनी के साथ, टाइप 2 मधुमेह से राहत के लिए एक नया फार्मूला विकसित करने में शामिल रही है, जिसका नाम रखा गया था GlucoPro .

इस समय, यह सबसे प्रभावी उत्पाद है जिसका कोई एनालॉग नहीं है।

- GlucoPro कैसे कार्य करता है?

- यह इंसुलिन के स्राव को मजबूत करने में मदद करता है, इस हार्मोन के प्रति शरीर की संवेदनशीलता को बढ़ाता है, इंसुलिन प्रतिरोध को कम करने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त, GlucoPro आंतों में कार्बोहाइड्रेट के अवशोषण में हस्तक्षेप करता है।

उत्पाद का सेवन निश्चित रूप से अग्नाशय के कार्य में बधोतारी करता है। नतीजतन, उन्होंने बिना उत्पाद के पर्याप्त इंसुलिन का उत्पादन करना शुरू कर दिया।

- यानी GlucoPro लेने से मधुमेह में सुधार और राहत मिल सकती है?

- हां। मधुमेह से होने वाली परेशनियां कम हो जाती है: GlucoPro रक्त वाहिकाओं को प्लाक कोलेस्ट्रॉल से साफ करने में मदद करता है, उच्च रक्तचाप को कम करता है, और तंत्रिका तंत्र के लिए पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान करता है। मोटापे को कम करके वजन घटाने को बढ़ावा देना, जो इस मधुमेह का सबसे आम कारण है। जीभ के संवेदनशील चीनी स्वाद क्षेत्रों को अवरुद्ध करके चीनी की लालसा को कम करने में मदद करता है।

यह ध्यान देने योग्य है: इस उत्पाद में केवल हर्बल तत्व होते हैं। नतीजतन, उसके शरीर के लिए नकारात्मक परिणाम नहीं थे।

- आप GlucoPro कहां से खरीद सकते हैं?

- GlucoPro फार्मेसियों में बेचा जाता है, लेकिन इसे खोजना मुश्किल होगा: यह एक नई उत्पाद है, इसलिए बहुत कम। इसलिए, निर्माताओं ने एक वेब साइट बनाई है, जहां आप खुदरा विक्रेता की अतिरिक्त लागत के बिना GlucoPro को लागत मूल्य पर ऑर्डर कर सकते हैं।

- शीतल प्रभाकर, एक बहुत ही जानकारीपूर्ण साक्षात्कार के लिए धन्यवाद। मुझे लगता है कि आपने हमारे कई पाठकों की मदद की है।

संपादकीय नोट: साइट के लिए एक लिंक, जहां आप नीचे दिए गए लागत मूल्य के साथ GlucoPro खरीद सकते हैं।

आपको बस नाम और फोन नंबर दर्ज करना है! आपके पास समय शेष है:
09 : 54
GlucoPro ऑर्डर फॉर्म
तुम्हारा नाम:
फ़ोन नंबर:
2490 INR 4980 INR
टिप्पणी:
अनीशा 20.07.2020

मेरी मां 15 साल से मधुमेह से पीड़ित हैं। मैंने GlucoPro का ऑर्डर दिया, मैं चाहती हूं कि वह आखिरकार आम लोगों की जिंदगी जीना शुरू कर दे

शालिनी चौहान 21.07.2020

मैं मधुमेह से बहुत परेशान थी पर अब मैं आम जिंदगी जीती हूं

महेश कुमार 22.07.2020

GlucoPro के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद !

रहमान ज़हरुद्दीन 22.07.2020

मेरी दादी को बहुत सारी बीमारियाँ हैं, और एक साल पहले उन्हें मधुमेह का पता चला था। वह इसके बारे में बहुत चिंतित थी, रो रही थी, इंसुलिन पर निर्भर रहती थी। इस उत्पाद के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद और और इसके बारे में जानकारी देने के लिए भी आपका धन्यवाद। दादी ने पहले ही कोर्स शुरू कर दिया था, उन्होंने कहा कि पहले सेवन के बाद उन्हें बहुत अच्छा लगा।

अवनीश गोत्रे 23.07.2020

मुझे हमेशा गुस्सा आता है कि कैंसर और एड्स के इलाज के लिए डॉक्टर - यह ये हर कोई जनता है। और मुझे लगता है कि मधुमेह की जानकारी हर किसी को नहीं होती कोई रूचि लेना नहीं चाहता। मुझे आपका लेख संयोग से मिला, GlucoPro के बारे में खबर से बहुत प्रसन्न हुआ। मेरे पिता डायबिटिक थे, इसलिए मैंने तुरंत उनके लिए कुछ पैकेज मंगवाए।

वीना सिंह 24.07.2020

दोस्तों, मैंने भी इस्का ऑर्डर कर दिया है अब इस्तमाल के बाद बताऊंगी कितना असरदार है

प्रतिभा दीक्षित 25.07.2020

मुझे ये तीन दिन में मिल गया

अखिलेश मिश्रा 26.07.2020

मैं केवल 45 वर्ष का हूँ और मधुमेह से पीड़ित था। मैं इंसुलिन का उपयोग नहीं करता, लेकिन मैं अभी भी हर दिन बहुत सारी दवाएं लेता हूं, मैं सख्त आहार (बहुत मुश्किल) का पालन करने की कोशिश करता हूं, लेकिन चीनी का बढ़ना अभी भी आम है। मेरे दोनों हाथ सुन्न हो गए, इसलिए मैं मुश्किल से बटन कंप्यूटर पर अपनी उंगली भी छू सकता हूं (मैं एक प्रोग्रामर हूं)। रोग बहुत परेशान जीवन है। आप मुझे एक पूर्ण जीवन की आशा देते हैं। मैं आपकी वेबसाइट पर अनुरोध छोड़ता हूं, मैं कोर्स शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता

आरती मित्तल 26.07.2020

मैंने इसे आदेश दिया, वास्तव में कोर्स शुरू करना चाहती हूं

ऋषि गुप्ता 27.07.2020

मुझे मधुमेह का भी अनुभव हुआ। बीमारी से लड़ते-लड़ते थक गया। आपके उत्पाद पर मुझे बहुत उम्मीद है

शेयर दिस कॉपी एंड पेस्ट