लेख• लोकप्रिय• साक्षात्कार

फिर, उसे एक सरल सत्य का एहसास होता है: वह स्वयं मधुमेह में सुधार करने में सक्षम है!

भारत के निवासियों में मधुमेह के बारे में भ्रांतियां जो जीवनकाल को छोटा कर देती हैं
लीना डियाज़ू

तथ्य को कल्पना से अलग करना सीखें और इसका उपयोग मधुमेह की समस्या को कम करने में मदद के लिए करें!

मधुमेह के बारे में प्रमुख भ्रांतियाँ जो भारत में डॉक्टरों द्वारा जीवन प्रत्याशा को कम करती हैं। रोशन लाल महल इंडिया एसोसिएशन ऑफ एंडोक्रिनोलॉजिस्ट के सदस्य हैं।

उन्हें आज तक देश का सर्वश्रेष्ठ मधुमेह रोग विशेषज्ञ माना जाता है। मधुमेह से पीड़ित सभी हस्तियां उनकी सलाह लेती हैं। इसमें भारत के कई शहरों के मरीज शामिल हैं। वह देश के अग्रणी एंडोक्रिनोलॉजी सेंटर के सदस्य थे। उन्होंने 32 वैज्ञानिक प्रकाशन लिखे हैं, और विशेष पत्रिकाओं में उनके तीन गुना प्रकाशन हैं।

डॉ. रोशन शायद ही कभी इंटरव्यू देते हैं, लेकिन उन्होंने रिपोर्टर के अनुरोध पर हामी भर दी। मधुमेह से लड़ने में आपकी मदद करने के लिए नीचे महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं।

डॉ. रोशन महल शायद इस बात से आश्वस्त हैं कि टाइप II मधुमेह से आधुनिक उत्पाद की मदद से लड़ा जा सकता है!

इस लेख में शामिल विषय:

  • मधुमेह के खिलाफ लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है?
  • 95% मधुमेह रोगी अपनी बीमारी को नियंत्रित करने में असमर्थ क्यों हैं?
  • मधुमेह में कब सुधार किया जा सकता है?

मेटफोर्मिन वह नहीं है जिसकी आपको आवश्यकता है!

फार्मेसियों में मरीजों को स्वीकार करते ही डॉक्टर सतर्क हो जाते हैं

डॉ रोशन लाल महल:

इस दिन से, मेटफॉर्मिन-आधारित उत्पाद सभी सुधारों का मुख्य अभ्यास बनाते हैं। हालांकि, यह मरीज और डॉक्टर के बीच एक घोटाला है। मेटफोर्मिन अप्रत्याशित बीमारी और मृत्यु की ओर ले जाता है। यह कोई सुधार नहीं है। यदि आपको कोई ऐसा डॉक्टर दिखाई देता है जो इन उत्पादों के आधार पर टाइप 2 मधुमेह की दवा लिखता है, तो तुरंत उस डॉक्टर से संपर्क करें।

ये सभी दवाएं रक्त में इंसुलिन के स्तर को गंभीर स्तर तक बढ़ा देती हैं। जैसे-जैसे इंसुलिन की मात्रा बढ़ती है, रक्त गाढ़ा दूध की तरह गाढ़ा होने लगता है। बड़ी मात्रा में इंसुलिन शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है। यह लीवर, किडनी और अन्य उत्सर्जन अंगों को नुकसान पहुंचा सकता है। इंसुलिन की स्थिरता और क्रिया पेट के एसिड के समान है। सोचिए अगर पेट का एसिड आंतरिक अंगों से मिल जाए तो क्या होगा। यह जल जाएगा!

इंसुलिन का उच्च स्तर कोशिका को नष्ट कर देता है, एक विभाजन को बढ़ावा देने के लिए जो सामान्य नहीं है, और एक ऑन्कोलॉजी से कम नहीं है। इस कारण से, जैसा कि आंकड़े बताते हैं, मधुमेह मेलिटस के 28% रोगियों में कैंसर विकसित होता है।

इसके अलावा, उच्च इंसुलिन सामग्री के कारण रक्त वाहिकाएं जल्दी से कोलेस्ट्रॉल प्लेक से भर जाती हैं, क्योंकि इंसुलिन युक्त रक्त केंद्रित हो जाता है और अधिक धीरे-धीरे चलना शुरू हो जाता है। नतीजतन, रक्त वाहिकाएं कोलेस्ट्रॉल सजीले टुकड़े से बंद हो जाती हैं, जो बदले में दबाव में वृद्धि का कारण बनती हैं। 98% मधुमेह रोगियों में उच्च रक्तचाप विकसित होता है। कई अन्य हृदय संबंधी समस्याएं भी सामने आती हैं।

मेटफॉर्मिन थेरेपी के खतरनाक प्रभावों की सूची

  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट डिसऑर्डर (आमतौर पर दस्त, नाराज़गी, डकार, पेट के अल्सर)
  • उच्च रक्तचाप तनाव में वृद्धि है, विशेष रूप से रात में, सिरदर्द, कान की भीड़, भय की भावना।
  • लीवर सिरोसिस: लीवर संयोजी ऊतक में बदल जाता है और रक्त की सफाई बंद कर देता है, पूरा शरीर विषाक्त पदार्थों से भर जाता है
  • अधिक नमक और चीनी के उत्पादन के कारण गुर्दे की पथरी
  • ऑन्कोलॉजिकल रोग
  • रक्त वाहिकाओं के विनाश से प्रारंभिक मृत्यु
  • अंधापन

जटिलताओं का विकास, निश्चित रूप से, खपत की गई दवा के समय और मात्रा के साथ-साथ व्यक्ति की व्यक्तिगत विशेषताओं पर निर्भर करता है। हालाँकि, उनसे पूरी तरह बचना असंभव है!

यदि मेटफोर्मिन मर जाता है, तो इसका उपयोग क्यों किया जाता है?

दुर्भाग्य से, आज बहुत से डॉक्टर नहीं हैं जो वास्तव में अपने रोगियों के स्वास्थ्य की परवाह करते हैं। मैं यह भी कह सकता हूं कि उन्हें परवाह नहीं है। वे सिर्फ अपना काम करते हैं और इसके लिए उन्हें भुगतान मिलता है। इलाज हुआ या नहीं, इसकी उन्हें परवाह नहीं है। इसलिए बिना सोचे-समझे वे हर उस बात का पालन करते हैं जो उनके वरिष्ठ या मंत्रालय कहते हैं। और मेटफॉर्मिन पर आधारित यौगिकों को निर्धारित करने के लिए क्या उपयोग किया जाता है, इसकी बिक्री के लिए धन्यवाद एक अच्छा लाभ लाता है। और यह एक प्रभाव भी देता है, भले ही वह अस्थायी हो।

ऐसे व्यक्ति से मधुमेह नहीं सुधरता!

रोगी को इस दवा के निरंतर उपयोग से होने वाले परिणामों के बारे में पता नहीं है, और डॉक्टर को इसके बारे में बात करने की आवश्यकता नहीं दिखती है।

रासायनिक रूप से आक्रामक दवाओं से मधुमेह में सुधार करना निश्चित रूप से अवैध है! लेकिन टाइप 2 मधुमेह में सुधार किया जा सकता है! आपको बस सही सुधार विधि चुनने की जरूरत है!

डॉ रोशन लाल महल:

मेरे पास अक्सर ऐसे मरीज होते हैं जिनका कई वर्षों से मेटफॉर्मिन के साथ इलाज किया जाता है। वे बीमार लोग हैं जो उम्र बढ़ने से पहले ही बूढ़े हो जाते हैं

हालांकि, जांच के दौरान अक्सर रोगियों को पता चलता है कि उन्हें टाइप II मधुमेह है। वहीं, मरीज आमतौर पर अच्छा महसूस करते हैं और कभी नहीं सोचते कि उन्हें हाई ब्लड शुगर है। और फिर उन्हें बढ़ती खुराक के साथ मेटफॉर्मिन दिया जाता है...

नतीजतन, शर्करा का स्तर गिर जाता है, लेकिन समय के साथ स्थिति धीरे-धीरे बिगड़ती जाती है। रोगी को पुरानी थकान, मोटापा, उच्च रक्तचाप, सिरदर्द की शिकायत होने लगती है। सुबह पैरों में और चेहरे पर भी सूजन आने लगती है। वे अपने कानों में लगातार बजते हुए महसूस करते हैं। उंगलियां सुन्न हो जाती हैं और अंग ठंडे हो जाते हैं। दृष्टि धुंधली हो जाती है। याददाश्त खराब हो जाती है।

डॉक्टरों का कहना है कि यह सब मधुमेह के कारण है। लेकिन वास्तव में यह सब इंसुलिन के कारण होता है! या, अधिक सटीक रूप से, मेटफॉर्मिन की तरह, जो हार्मोन उत्पादन को असामान्य स्तर तक बढ़ा देता है।

हालाँकि, यह मत सोचिए कि आपको मधुमेह सुधार की आवश्यकता नहीं है। यदि उसे मेटफॉर्मिन के साथ मधुमेह में सुधार करने और इसे बिल्कुल भी नहीं सुधारने के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो निश्चित रूप से, उसे पहली पसंद करनी चाहिए। यदि सुधार नहीं किया गया, तो टाइप 2 मधुमेह आपको बहुत जल्द मार देगा। वही अन्य लक्षणों के लिए जाता है।

मधुमेह के रोगी के आंतरिक अंग चेरी कैंडी की तरह होते हैं। जिगर, पेट, गुर्दे, हृदय और प्रमुख रक्त वाहिकाओं...

संवहनी और आंतरिक समस्याएं होती हैं!

एक चेरी या रास्पबेरी कैंडी की कल्पना करो। मधुमेह होने पर आपकी सभी रक्त वाहिकाओं पर भी यही लागू होता है। रक्त वाहिकाओं की दीवारें चीनी से संतृप्त हो जाती हैं और भंगुर हो जाती हैं। नतीजतन, रक्त वाहिकाएं सिकुड़ने और फैलने की क्षमता खो देती हैं। सबसे छोटे आकार की रक्त वाहिकाएं पहले मरती हैं, उसके तुरंत बाद मध्यम से बड़े आकार की वाहिकाएं मर जाती हैं। रक्त वाहिकाओं जो आंतरिक अंगों को खिलाती हैं। रक्त की आपूर्ति में कमी से पुरानी बीमारियों का विकास होता है।

मधुमेह कैसे भीतर से मारता है:

दृष्टि की हानि मधुमेह व्यक्ति को अंधा बना देता है। लेजर सुधार के साथ भी मधुमेह से क्षतिग्रस्त व्यक्ति की दृष्टि को बहाल करना संभव नहीं है, क्योंकि व्यापक रक्तस्राव के परिणामस्वरूप रेटिना डिटेचमेंट होता है।

नष्ट किडनी। चीनी सिर्फ यूरेटर्स को बंद नहीं करती है। गुर्दे में माध्यम बहुत मीठा हो जाता है। चीनी एक परिरक्षक है। अपनी किडनी रखें। वे धीरे-धीरे मर रहे हैं। क्रोनिक किडनी फेल्योर हिमशैल का सिरा मात्र है। गुर्दे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।

जोड़ हिलना बंद कर देते हैं। जोड़ की गति श्लेष द्रव द्वारा प्रदान की जाती है। जब रक्त वाहिकाएं जोड़ों को पोषण देना बंद कर देती हैं, तो श्लेष द्रव नहीं निकलता है। जोड़ ही सूख जाते हैं। नतीजतन, व्यक्ति को अकल्पनीय दर्द सहना पड़ता है। दर्द निवारक दवाएं भी मदद नहीं करती हैं। जोड़ पूरी तरह से जम जाते हैं। व्यक्ति स्वतंत्र रूप से चलने की क्षमता खो देता है।

तंत्रिका तंत्र ध्वस्त हो गया है। तंत्रिका तंत्र, कई अन्य अंगों की तरह, अतिरिक्त शर्करा से ग्रस्त है। समय-समय पर मधुमेह के रोगी मनोविकृति से पीड़ित होते हैं, भावनाएं असंतुलित होती हैं। वे अक्सर उदास हो जाते हैं, लेकिन बीमारी में लिप्त होने के लिए नहीं। वे बस लेटना और मरना चाहते हैं।

त्वचा सड़ने लगती है! पहले यह सूख जाता है, खरोंच दिखाई देते हैं, फिर एक्जिमा और फोड़े हो जाते हैं। मांसपेशियां और हड्डियां टूटने लगती हैं और त्वचा से अलग होने लगती हैं। सड़े हुए मांस की गंध आती है। यह सब गैंगरीन की ओर ले जाता है।

आप इसे कैसे भी देखें, मधुमेह एक ऐसी बीमारी है जो बहुत खतरनाक है। शायद सबसे खतरनाक भी। मुझे मधुमेह से पीड़ित लोगों के लिए बहुत खेद है। मैं उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं, लेकिन सब कुछ सबसे पहले खुद पर निर्भर करता है।

यदि मेटफोर्मिन अप्रभावी है, तो हम मधुमेह का इलाज कैसे करते हैं? उदाहरण के लिए, वृद्ध होने पर औसत सेवानिवृत्त व्यक्ति को मधुमेह हो जाता है। अब शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा है। उन्हें मेटफॉर्मिन लेने और स्वस्थ न रहने के लिए कहें। मधुमेह को ठीक करने के लिए वे क्या कर सकते हैं? क्या वे इसे स्वयं कर सकते हैं?

डॉ रोशन लाल महल:

मैं दोहराता हूं: टाइप 2 मधुमेह एक जटिल, खतरनाक और प्रणालीगत बीमारी है। यह सामान्य सर्दी या दस्त का मामला नहीं है। यह बहुत अधिक गंभीर है। रोग पूरे शरीर को प्रभावित करता है और इसलिए सुधार भी व्यवस्थित होना चाहिए। यह इंसुलिन के स्तर को बढ़ाने के लिए अप्रभावी और खतरनाक है और इस तरह की समस्या में सुधार करता है ...

मधुमेह में सुधार व्यापक होना चाहिए और केवल सही उत्पादों के साथ, शर्करा के स्तर को कम करने और आपके पूरे शरीर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा किया जाना चाहिए।

इस घटना में कि हम कुछ उत्पादों के बारे में बात कर रहे हैं जिनका उपयोग मधुमेह मेलेटस में सुधार के लिए किया जा सकता है, मैं GlucoPro नामक उत्पाद की सिफारिश करूंगा। इसे में इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ एंडोक्रिनोलॉजी द्वारा विकसित किया गया था। यह मेटफॉर्मिन की तरह एक यादृच्छिक रसायन नहीं है, बल्कि मधुमेह विरोधी प्रकृति का एक परिसर है जिसमें 60 से अधिक (!) सक्रिय घटक होते हैं।

इस उत्पाद में सभी विटामिन, मैक्रो और माइक्रो शामिल हैं, जो मधुमेह रोगियों के लिए सबसे आवश्यक हैं। GlucoPro दुनिया के विभिन्न हिस्सों से एकत्र किए गए 28 पौधों के अर्क शामिल हैं।

GlucoPro यह सुखद है क्योंकि यह शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाता है। वास्तव में, यह आपकी स्थिति में सुधार करता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह रोग पर सभी कोणों से सकारात्मक प्रभाव डालता है।

60 सक्रिय तत्व। दुनिया में कोई अन्य उत्पाद नहीं है जो इतनी समृद्ध रचना का दावा कर सके।

GlucoPro की प्रभावशीलता पहले कभी नहीं देखी गई! एक बार जब हम अपने मरीजों को इस उत्पाद की सिफारिश करना शुरू कर देंगे... 100 में से 96 लोग अपनी स्थिति को अलविदा कह देंगे। उन्हें अब उच्च रक्त शर्करा नहीं होगा और वे बहुत बेहतर महसूस करेंगे।

यह पत्र ईमानदारी से मधुमेह के उपचार के बारे में बताता है

मैं आपको भारत के एक बुजुर्ग नागरिक सूरज सहगल का एक पत्र दिखाना चाहता हूं। वह हमारे क्लिनिक में बेहतर नहीं था (वह हमारे पास नहीं आ सकता था क्योंकि वह ठीक महसूस नहीं कर रहा था)। इस बारे में मैंने GlucoPro से फोन पर बात की। नतीजतन, वह बेहतर हो गया।

उन्होंने यही लिखा है।

सूरज सहगल, 62. इंडिया का एक बुजुर्ग व्यक्ति जो मधुमेह से पीड़ित है। वह अहमदाबाद में रहता है ...

अन्य डॉक्टर ऐसे अद्भुत उत्पादों को लोगों से क्यों छिपाते हैं जैसे GlucoPro ? वह गंभीर मधुमेह से पीड़ित थे। 18 साल तक वह मेरे दोस्त की तरह रहे। जब से मैं 49 वर्ष का हुआ। हाल ही में, इसने मेरी आंखों और गुर्दे में गंभीर जटिलताएं पैदा कर दीं। मेरी किडनी मुश्किल से काम कर रही है, मुझे एसीटोन जैसी गंध आती है। मेरी बेटी मेरे साथ एक ही कमरे में नहीं हो सकती। पैरों पर लगातार फोड़े-फुंसी के अलावा पैरों और उंगलियों का काला पड़ना। मैं सचमुच मरा हुआ महसूस कर रहा हूं। हमारे डॉक्टर कहते हैं कि मेरे पास ज्यादा समय नहीं बचा है।

मैंने अपनी बेटी से अपने आखिरी दिनों के बारे में सोचने को कहा। मेरा जीवन अच्छा था, लेकिन मैं वैसे भी मरना नहीं चाहता। मेरी हिस्टेरिकल चीख के बावजूद कि मैं मरना चाहता हूं, मेरा वास्तव में यह मतलब नहीं है। उसका क्लिनिक मेरी आखिरी उम्मीद है। मुझे पता है कि वह मधुमेह पर काबू पाने में कामयाब हो गया है, लेकिन किसी तरह मुझे अंत तक विश्वास नहीं हुआ, फिर भी सभी लोग कहते हैं कि इसका इलाज नहीं किया जा सकता है, कि मैं अपना समय बर्बाद कर रहा हूं। इसलिए मैं अकेला नहीं गया। लेकिन फिर मैंने आपको टीवी पर देखा और आपसे संपर्क करने का फैसला किया।

प्रश्न के लिए और मुझे भेजने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद GlucoPro. मैंने तुरंत इसे लेना शुरू कर दिया। तब से चार महीने बीत चुके हैं और मैं अभी भी जीवित हूं। और डॉक्टर कहते हैं कि मुझे निकट भविष्य में मृत्यु की योजना नहीं बनानी चाहिए क्योंकि मेरा रक्त शर्करा का स्तर सामान्य है। और मैं खुद ऐसा महसूस करता हूं। पिछले 10 वर्षों में, मैंने उतना स्वस्थ और मधुमेह से मुक्त महसूस नहीं किया जितना अब मैं करता हूँ! मैं चैन से सोने लगा, लगातार प्यास गायब हो गई, मैंने इतनी बार शौचालय जाना बंद कर दिया, लगातार थकान और कमजोरी बिना किसी निशान के गायब हो गई। दबाव बनना बंद हो गया। मेरी दृष्टि में सुधार हुआ है। मैंने अभी तक अपना इम्प्रूवमेंट पूरा नहीं किया है, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं यह लड़ाई जीतूंगा। बहुत बहुत धन्यवाद GlucoPro.

आइए जानते हैं कि आप कितनी जल्दी इस बीमारी पर काबू पा सकते हैं GlucoPro

ईमानदारी से, प्रक्रिया त्वरित नहीं है, लेकिन यह व्यापक है। इसमें कई महीने लग जाते हैं। मैं छह ले सकता था।

आपको दीर्घकालिक सुधार के लिए तैयार रहना चाहिए। लेकिन सुधार के बाद अब आपको कोई दवा लेने की जरूरत नहीं है और आप मधुमेह से पहले की तरह स्वस्थ और सामान्य जीवन जी सकते हैं।

GlucoPro, सभी लोगों की मदद करता है, जिसमें समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग भी शामिल हैं।

GlucoPro को अंत तक लेना है। आप इसे 2 सप्ताह के लिए लें, फिर 4-5 दिनों का ब्रेक लें और दोहराएं। मैं आपको चरण दर चरण बताऊंगा कि सुधार प्रक्रिया कैसे होती है।

रक्त वाहिका मरम्मत

GlucoPro का मुख्य प्रभाव यह है कि यह न केवल रक्त में शर्करा को समाप्त करता है और इसलिए ग्लूकोज के स्तर को सामान्य करता है। यह चीनी को भी घोलता है जो रक्त वाहिकाओं की दीवारों के माध्यम से प्रवेश करती है, इसके एक घटक, एस्ट्रैग्लस के लिए धन्यवाद। यह उसी तरह है जैसे रक्त वाहिका की दीवारें पिघलती हैं और वापसी को अनुबंधित करने और फैलाने की क्षमता होती है। रक्त के थक्के पुन: अवशोषित हो जाते हैं, नलिकाएं साफ हो जाती हैं। छोटी केशिकाओं को बहाल किया जाता है। नतीजतन, व्यक्ति में तनाव बढ़ना बंद हो जाता है, कमजोरी और उनींदापन गायब हो जाता है और घाव तेजी से भरने लगते हैं। इसके अलावा, लोगों को बहुत अधिक ऊर्जा प्राप्त होने लगती है। उन्हें तुरंत घर के आसपास या अपने बगीचे में कुछ करने की इच्छा होती है।

ग्लूकोज के स्तर को सामान्य करता है

GlucoPro यह इंसुलिन के स्तर को नहीं बढ़ाता है, इसलिए यह खतरनाक नहीं है। लेकिन इसके अलावा, यह सकारात्मक प्रभाव भी पैदा करता है, यानी यह इंसुलिन प्रतिरोध को कम कर सकता है। यह बहुत ही असामान्य बात है। उत्पाद के जैविक रूप से सक्रिय घटक सीधे मांसपेशियों, वसा और यकृत कोशिकाओं में प्रवेश करते हैं और उन्हें इस हद तक उत्तेजित करते हैं कि वे रक्तप्रवाह में हार्मोन की उपस्थिति के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देने लगते हैं। इस प्रक्रिया को "द्वितीयक कोशिका गठन" कहा जाता है। "परिणामस्वरूप, समय-समय पर, कोशिकाएं अधिक गतिविधि के साथ ग्लूकोज का उपभोग करना शुरू कर देती हैं, जिससे रक्त में इसकी एकाग्रता में कमी आती है। यह सबसे सुरक्षित है ग्लूकोज का उपयोग करने के लिए शरीर।

रोगी दिन के किसी भी समय, यहाँ तक कि खाने के बाद भी अच्छा महसूस करने लगते हैं। वे अब प्यासे नहीं हैं। जननांगों पर अधिक सूजन, अल्सर या खुजली नहीं होती है। बार-बार बाथरूम जाना बंद हो जाता है।

भौतिक संकेतकों के अनुसार: ग्लाइकेटेड हीमोग्लोबिन के स्तर में कमी, मूत्र में शर्करा और एसीटोन की कम सांद्रता।

अतिरिक्त चर्बी पिघलती है!

अधिक वजन होने से मधुमेह के रोगियों की स्थिति 4-5 बार खराब हो जाती है। इसलिए GlucoPro का असर शरीर में वजन घटाने पर भी पड़ता है। ऐसा दो कारणों से होता है। सबसे पहले, कोशिकाएं अधिक सक्रिय रूप से चीनी को ऊर्जा में परिवर्तित करना शुरू कर देती हैं। और दूसरी बात, उत्पाद में ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस का एक बहुत ही केंद्रित अर्क होता है, जो एक शक्तिशाली प्राकृतिक वसा बर्नर है।

10 किलो वजन कम करने से मधुमेह की जटिलताओं का खतरा 50% तक कम हो जाता है।

वापसी की संभावना

मधुमेह के कई रोगी इरेक्टाइल डिसफंक्शन से पीड़ित होते हैं। GlucoPro के अविश्वसनीय प्रभावों में से एक यह है कि इसका उद्देश्य टेस्टोस्टेरोन के स्तर को सामान्य करना और स्वस्थ शक्ति में सुधार करना है। पुरुष 50, 60 की उम्र में भी दोबारा सेक्स कर पाते हैं।

बेहतर त्वचा, हड्डियां और मांसपेशियां

यहां तक ​​कि गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त त्वचा भी ठीक हो जाती है। अल्सर ठीक हो जाता है, त्वचा का सूखना बंद हो जाता है। हड्डियों के साथ भी ऐसा ही होता है, उनकी स्वस्थ संरचना में सुधार होता है, वे टूटना बंद कर देते हैं। हीलिंग सभी ऊतकों में होती है, मांसपेशियां लोचदार हो जाती हैं।

मधुमेह रोगियों के लिए तितली प्रभाव!

GlucoPro

जागना आसान है

वह सुबह उठता है और बिस्तर से उठ जाता है; आपको अपने पैरों को रगड़कर, अपनी पीठ और गर्दन की मालिश करके जागने के लिए जोर लगाने की जरूरत नहीं है। सुबह से ही उनका शरीर ऊर्जा और शक्ति से भरा होता है।

स्वास्थ्य और अच्छा मूड

पूरे दिन। अच्छी और पर्याप्त नींद लें। आप ऊर्जावान महसूस करते हैं। आपको रात में हर समय बाथरूम जाने की जरूरत नहीं है। कोई दर्द या खुजली नहीं है।

स्वादिष्ट नाश्ता

मेनू में काफी वृद्धि होगी। अब आपको सख्त आहार का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। आपको उस व्यंजन का स्वाद याद आएगा जिसका आप केवल सपना देख सकते थे। अपने पसंदीदा भोजन के स्वाद का आनंद लें!

शक्ति बहुत महान

जब आप बाहर जाते हैं तो आपको अपने पैरों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, दौड़ना अब एक कठिन काम नहीं है, आप पूरे दिन बिना थकान या पैरों में सूजन के चल या जॉगिंग कर सकते हैं। स्नीकर्स, जूते, मोजे आपके पैरों को निचोड़ नहीं पाएंगे, सॉसेज में कांटे की तरह सूज जाएंगे।

पूर्ण शांत

वह वास्तव में शांत और तनावमुक्त है। लगातार दर्द की कोई भावना नहीं है जो आपके दिमाग को खा जाती है और आपको अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करने से रोकती है। जब कुछ भी दर्द नहीं होता है, तो चीजें, आवाजें, गंध नए रंग लेती हैं जिन्हें लंबे समय से भुला दिया गया है।

बहुत अच्छी दृष्टि

यहां तक ​​कि गंभीर रूप से क्षीण दृष्टि में भी धीरे-धीरे सुधार होना शुरू हो जाएगा। जो अदृश्य हुआ करता था वह दृश्यमान हो जाएगा। बस का नंबर आप दूर से ही देख पाएंगे, फिर से प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ उठा पाएंगे।

और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह अपनी उम्र को लम्बा खींचेगा! वहीं बुढ़ापे में भी आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको अपने भाई-बहनों से आपकी देखभाल करने के लिए कहने की ज़रूरत नहीं है। आप अपना ख्याल रखने में सक्षम होंगे।

भारत के फार्मेसियों में अपर्याप्त GlucoPro!

जहाँ तक हम जानते हैं, GlucoPro को फार्मेसी में खरीदना बहुत मुश्किल है। यह उत्पाद शायद ही कभी उपलब्ध होता है। यह सच है? और आप भारत में मधुमेह रोगियों को क्या सलाह देंगे?

- हाँ सही। GlucoPro यह सीमित मात्रा में उत्पादित होता है और इसलिए फार्मेसियों तक नहीं पहुंचता है। बड़ी संख्या में इकाइयाँ देश के बाहर बेची जाती हैं, अन्य निजी क्लीनिकों द्वारा खरीदी जाती हैं।

लेकिन आपकी पत्रिका के पाठकों के लिए मेरे पास एक खुशखबरी है। मैंने एक सहयोगी से सलाह ली और हमने अपने पाठकों के लिए सबसे कम कीमत पर हमारे द्वारा खरीदे गए GlucoPro के एक हिस्से को नामित करने का फैसला किया। हम एक पत्र के माध्यम से सीधे खरीदार को उसके आवास पर उत्पाद भेजेंगे। भारत में कहीं भी।

इस तरह आपको मिलता है GlucoPro ...

चाहिए:

  • आप हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर GlucoPro ऑर्डर कर सकते हैं।
  • आप केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए GlucoPro पा सकते हैं। मैं उन लोगों से दृढ़ता से आग्रह करता हूं जो सिर्फ लाभ की तलाश में हैं, GlucoPro को भारी कमीशन के साथ दोबारा न बेचें। बीमार लोगों का फायदा उठाना अमानवीय है! GlucoPro केवल एक व्यक्ति (या दो लोग, यदि परिवार में कई मधुमेह रोगी हैं) को सुधारने के लिए आवश्यक राशि भेजेगा।

इससे पहले कि कोई और करे इस अवसर का लाभ उठाएं!

दुर्भाग्य से, हमारे पास इंडिया के सभी मधुमेह रोगियों के लिए पर्याप्त मात्रा में यह उत्पाद नहीं है। इसलिए, हमने इसे उन लोगों को देने का फैसला किया है जो साइट पर सबसे तेजी से अनुरोध छोड़ते हैं।

यदि आप इस अनूठे उत्पाद के साथ अपने मधुमेह में सुधार करना चाहते हैं, तो मेरा सुझाव है कि जैसे ही यह उपलब्ध हो, आप इसे ऑर्डर करें।

ध्यान!

5 इकाइयों

हमारी वेबसाइट खरीदते समय छूट प्रदान करती है GlucoPro . स्पिन पर क्लिक करके अपनी किस्मत आजमाएं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप इस आइटम को सामान्य से सस्ता खरीद पाएंगे! कई सफलताएँ!

घुमाव

आपको GlucoPro पर 50% की छूट मिलेगी!

ठीक।

छूट
4980
2490

ऑफ़र को अन्य पाठकों के लिए पुनर्निर्देशित करने से पहले इस उत्पाद को कम कीमत पर ऑर्डर करें! आपकी छूट इसके बाद समाप्त हो जाती है:
09:26

विचार - विमर्श

स्नेहा डी आलिया
उदारता के लिए आपका धन्यवाद! मैंने दूसरे क्लिनिक के माध्यम से GlucoPro खरीदने की कोशिश की। इनकी कीमत 10 गुना ज्यादा है। मैंने इसे करने से मना कर दिया। फिर एक मित्र ने इस लेख का लिंक दिखाया। और मैंने आपसे इसके लिए कहा। मेरा पैकेज जल्दी आ गया। मैंने पहले ही सुधार शुरू कर दिया है और कुछ परिणाम भी मिले हैं!
दिव्या तूर
मैं डॉक्टर के शब्दों की पुष्टि कर सकती हूँ! मेटफोर्मिन बुराई है - वे जानबूझकर लोगों को इससे पैसा बनाने के लिए जहर दे रहे हैं! मैं इसे सात साल से ले रही हूं। स्थिति केवल बदतर होती गई। तब मुझे GlucoPro का पता चला। यह दिन और रात की तरह है। प्राकृतिक उत्पाद वास्तव में स्थिति में सुधार करते हैं यदि आप ड्रग्स, हानिकारक रसायनों को पसंद नहीं करते हैं। दोस्तों, मैं सभी को GlucoPro की सलाह देती हूं।
कुंती घोष
ओह, मुझे मधुमेह GlucoPro के बारे में पता चलने से पहले बहुत सारी समस्याएं थीं। मेरी जिंदगी भी इस कहानी के गरीब इंसान की तरह है। उच्च रक्त शर्करा के अलावा, मुझे उच्च रक्तचाप (200-230) भी है, इसलिए मुझे हमेशा मिचली आती है। इसके अलावा, मैं 120 किग्रा अधिक वजन का हूं (मैं लम्बी नहीं हूं)। सूजन, सांस की तकलीफ, मैंने इन सब पर काबू पा लिया है। अब कम से कम मैं एक ऐसे व्यक्ति की तरह महसूस करती हूं जो अभी भी जीवित है। इस उत्पाद ने मुझे अपना वजन कम करने में मदद की।
इकबाल खान
यह मधुमेह को कम करने के लिए एकदम सही उत्पाद है। इस उत्पाद ने मेरे शुगर लेवल को कम करने में मेरी मदद की।
नयन मौर्य
धन्यवाद, मैंने आदेश दिया। सीसीई ने मुझे फोन किया, मैंने पूछा कि कितने उत्पाद बचे हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी 15 पैकेज शिप करने के लिए हैं, लेकिन ऑर्डर बढ़ने के साथ, ऐसा लगता है कि अधिक से अधिक लोग इसका पता लगा रहे हैं। यह शायद खत्म हो जाएगा।
उषा चहाली
कोई भी बीमारी दूसरे लोगों को दूसरी बीमारी और व्यापार की ओर ले जाती है। फार्मेसियों ने लंबे समय से अपना असली रंग दिखाया है: उन्हें केवल पैसे की जरूरत है, हमारे स्वास्थ्य की नहीं!
जयश्री बजाज
मैं मधुमेह की रोगी हूं. और मैं उस बुराई से लड़ने में कामयाब रही। अब हर साल मैं पुनरावृत्ति से बचने के लिए GlucoPro लेती हूं। उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक इस उत्पाद की कोशिश नहीं की है, मैं तहे दिल से इसकी सिफारिश करती हूं!
उर्वशी बाव
GlucoPro यह बिक चुका है !!!!!!!! मैंने समय पर आदेश नहीं दिया। लेकिन इस उत्पाद ने अधिकांश लोगों के जीवन को बदलने में मदद की है और जब उत्पाद वापस स्टॉक में होगा तो मैं निश्चित रूप से फिर से ऑर्डर करूंगा।
जोबिन टूर
एक दोस्त ने मुझे GlucoPro के बारे में बताया, उसने इसकी बहुत प्रशंसा की, मैं भी ऑर्डर करना चाहता हूं और क्या कोई मुझे बता सकता है कि GlucoPro कैसे ऑर्डर करें?
तेजस्वनी कोठारी
नमस्ते। यह उत्पाद मेरे मधुमेह और शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मेरी बहुत मदद कर रहा है।
दानिश राणा
क्या यह फिर से बिक्री के लिए होगा और कब? मैं इस उत्पाद GlucoPro के लिए ऑर्डर देना चाहता हूं !!!
नर्मदा बुटाला
GlucoPro फिर से बिक्री के लिए है! आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और ऑर्डर दे सकते हैं।
रूपेश कुमार
आपको धन्यवाद! मेरे दोस्त ने मुझसे कहा कि यह दो दिनों में आ जाएगा। मैं इसे तुरंत खरीदने की योजना बना रहा हूं।
देवेंद्र सुर
यह उत्पाद अद्भुत है। मैं इसे एक हफ्ते से ले रहा हूं और मुझे पहले से ही सकारात्मक बदलाव दिखाई दे रहे हैं। मैं दिन में कई बार अपने ब्लड शुगर लेवल की जांच करता हूं। यह पहले की तुलना में काफी कम है। मुझे उम्मीद है कि यह उत्पाद मुझे राहत देगा।
कपिल मोदी
मधुमेह एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है। मैं 4 साल से पीड़ित हूं, मेरे पास कोई बाहरी लक्षण नहीं है, कभी-कभी केवल शुष्क मुंह होता है। वे मुझे अस्पताल ले गए जहां उन्होंने मेरा चेकअप किया। वहां एक व्यक्ति ने मुझे GlucoPro और इसके फायदों के बारे में बताया। अब मैं इस उत्पाद को खरीदना चाहता हूं।
ऋचा आप्टे
मेरे पिता को मधुमेह है और वह गोलियां नहीं लेना चाहते हैं। क्या कोई मुझे बता सकता है कि GlucoPro कैसे ऑर्डर करें?
यामिनी वाधवा
बेशक यह आपकी मदद कर सकता है! इस उत्पाद का उपयोग करने के बाद आप बेहतर परिणाम देखेंगे।
शीतल दादा
GlucoPro यह एक बहुत अच्छा उत्पाद है। मेरी बेटी को मधुमेह का पता चला था। वह सिर्फ 19 साल की है। हम रासायनिक उत्पाद नहीं खरीदना चाहते थे। हमने कई एंडोक्रिनोलॉजिस्ट से सलाह ली है। हमने GlucoPro को आजमाने का फैसला किया। इससे उसे बहुत मदद मिली। उनका ब्लड शुगर लगभग सामान्य है।
बबीता तिवारी
आपको धन्यवाद! मैं उत्पाद को खत्म होने से पहले ऑर्डर करने में कामयाब रहा!
नूपुर लल्ला
धन्यवाद, धन्यवाद, इस लेख के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, मुझे आशा है कि यह लोगों की मदद कर सकता है।
धीरज नागि
शुक्रिया। मैंने भी आदेश दिया।