भारतीय स्वास्थ्य पोर्टल

केवल सत्यापित जानकारी!

भारतीय स्वास्थ्य पोर्टल

विशेष रिपोर्ट

किया गया 3 घंटे पहले पोस्ट 2867 लोग

नवीनतम लेख / खोज / "खालित्य और पतले होने की उम्र खत्म हो गई है! क्रांतिकारी उपचार ...

खालित्य और अलग बालों का अंत!

भारतीय शोधकर्ता का अभिनव उपचार बालों के झड़ने को रोकता है, इसे 28 दिनों में 67% तक मजबूत और मोटा करता है

क्या बालों के रोम के सक्रिय पुनर्जनन की नई विधि हजारों पुरुषों और महिलाओं को बालों के झड़ने और खालित्य की समस्या से मुक्त कर देगी? ट्राइकोलॉजी में अग्रणी विशेषज्ञ (अर्थात, विज्ञान जो बालों का अध्ययन करता है) इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह करता है। त्वचीय पपीली को सक्रिय करने वाले सूत्र की एक भारतीय महिला द्वारा निर्माण के साथ, बालों के झड़ने के खिलाफ लड़ाई में वांछित क्रांति आ गई है।
उपचार के 14 हजार से अधिक उपयोगकर्ताओं ने 28 दिनों में अपने कमजोर बालों के रोम और सक्रिय मृत बालों की जड़ों को मजबूत किया है। नतीजतन, उन्होंने बालों का झड़ना पूरी तरह से बंद कर दिया और एक महीने से भी कम समय में इसे कम से कम 67% तक घना कर लिया। उन्हें नए, घने और प्रतिरोधी बाल मिले, यहां तक ​​कि लंबे समय तक गंजापन के स्थानों में, खांचे में और प्रक्षालित बालों में भी। यह कैसे हो सकता है?

प्रोफेसर अनन्या लाघारी (प्रयोगशाला ट्राइकोलॉजी में एक विशेषज्ञ) ने अपने पति को उन्नत गंजेपन के कारण होने वाली जटिलताओं से मुक्त करने और उनके घने बालों को बहाल करने में मदद करने का फैसला किया। और यह ट्राइकोलॉजी और कॉस्मेटोलॉजी में क्रांति की शुरुआत थी। प्रोफेसर ने कुछ महीनों के उन्नत शोध के बाद, बालों के विकास को तेज करने वाला प्राकृतिक, सुरक्षित और उपयोग में आसान फॉर्मूला बनाया। यह सूत्र मृत बालों के रोम को भी सक्रिय और पुनर्जीवित करता है और नए बाल पैदा करने के लिए स्टेम सेल को उत्तेजित करता है। इस कारण से, यह मजबूत बालों के तीव्र विकास को सुनिश्चित करता है, यहां तक ​​​​कि जहां अवकाश और गंजे धब्बे होते हैं। नतीजतन, किसी को भी 28 दिनों में मजबूत, घने और चमकदार बाल मिल सकते हैं, भले ही वे पहले पूरी तरह से गंजे थे।

पेशेवर कॉस्मेटोलॉजी पत्रिकाओं ने पहले ही इस उपचार को "ट्राइकोलॉजी में अग्रणी उपलब्धि" कहा है और प्रोफेसर को इसकी उपलब्धि के लिए विशेष पुरस्कारों के लिए नामांकन प्राप्त करना जारी है। इसके सूत्र के प्रभाव के कारण, पुरुष और महिला दोनों बालों का झड़ना रोक सकते हैं - इसके कारणों की परवाह किए बिना (विटामिन की कमी, तनाव, हार्मोनल समस्याएं, आनुवंशिक समस्याएं), और फिर 28 दिनों में कम से कम 67% अधिक बाल प्राप्त करें।

बालों के झड़ने के खिलाफ अब तक ज्ञात तरीके पैसे की बर्बादी है। ऐसा सोचने के क्या कारण हैं?

  • बालों को बढ़ाने वाली गोलियां फायदे से ज्यादा नुकसान करती हैं

    यदि आप बालों के रोम को प्रभावी ढंग से उत्तेजित करना चाहते हैं, तो आपको सीधे उन पर कार्य करना होगा। अगर आपके पेट में कोई चीज लगती है, तो यह आपके बालों को कैसे प्रभावित कर सकती है? शोध से पता चला है कि खोपड़ी तक पहुँचती है ... एक गोली में पाए जाने वाले अवयवों का केवल 0.3%! शेष 99.7% आपके शरीर में रहता है, पेट, यकृत, गुर्दे को नुकसान पहुंचाता है ... यह एक बड़ा जोखिम है जो कुछ भी गारंटी नहीं देता है।

  • हेयर ट्रांसप्लांट में कई जोखिम होते हैं और यह बहुत महंगा होता है

    1 सेमी 2 बालों के प्रत्यारोपण में 760,000 ₹ तक का खर्च आता है। अगर किसी के पास बहुत बड़ी आय है, तो यह गणना करना आसान है कि वे प्रत्यारोपण के लिए 8 हजार ₹ तक का भुगतान करेंगे! और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि प्रत्यारोपण स्वीकार कर लिया जाएगा और बाल एक पल में नहीं झड़ेंगे। इसके अलावा, प्रत्यारोपित बालों की जड़ें एक गंभीर, जानलेवा एलर्जी का कारण बन सकती हैं! यहां तक ​​कि अगर आपके पास इतना पैसा है और इन खतरों से बचा है, तो गंजापन जल्द ही वापस आ जाएगा, क्योंकि प्रत्यारोपण उन समस्याओं का समाधान नहीं करता है जो इससे पहले हुई थीं।

  • लेजर उपचार से बाल जल सकते हैं और सिर की त्वचा में जलन हो सकती है

    एक और आक्रामक, महंगा और खतरनाक हस्तक्षेप लेजर से बालों को मोटा करना है। एक उपचार की लागत लगभग 185,000 ₹ है और आपको 10 मिनट तक चलने वाले उपचार के लिए कम से कम 10 - कुल लागत लगभग 1850,000 ₹ है! लेकिन कीमत सबसे खराब नहीं है। यह एक ऐसा हस्तक्षेप है जिसमें कई जोखिम होते हैं। कॉस्मेटोलॉजिस्ट (और इन महिलाओं को आमतौर पर बहुत अधिक अंक नहीं मिलते हैं) से एक गलत कदम होता है और आपकी खोपड़ी को अपरिवर्तनीय क्षति होती है। एक नमूना बटन के रूप में हम केवल गंभीर त्वचा की जलन या बालों के रोम के पूरी तरह से जलने का उल्लेख करेंगे ...

  • विग अच्छे नहीं लगते और प्राकृतिक बालों को खराब करते हैं

    बहुत से हताश लोग विग खरीदना पसंद करते हैं। हालांकि, यह अक्सर उन्हें हास्यास्पद लगता है। कृत्रिम बाल कभी भी प्राकृतिक नहीं दिखते, लेकिन इसके अलावा, एक विग भी गिर सकता है, जब हम इसकी कम से कम उम्मीद करते हैं ... विग पहनने वाले लोग आमतौर पर शर्म से देखे जाते हैं, या उपहास की वस्तु होते हैं। लेकिन सबसे बुरी बात यह है कि कृत्रिम बाल सचमुच आपके प्राकृतिक बल्बों को नष्ट कर देते हैं। प्रकाश और हवा की कमी से आपके बचे हुए बाल सचमुच घुट जाते हैं और और भी अधिक झड़ते हैं।

इस सब के कारण, प्रोफेसर गोमेज़ के त्वचीय पैपिला को सक्रिय करने वाला उपचार मजबूत, घने और स्वस्थ बालों की लड़ाई में एक सच्ची क्रांति है।

अब तक ज्ञात बालों के झड़ने की रोकथाम के तरीके आशा, स्वास्थ्य और बहुत सारा पैसा छीन लेते हैं। बल्कि, प्रोफेसर गोमेज़ का उपचार मृत या कमजोर बालों के रोम को सक्रिय करता है , स्वस्थ, घने और मजबूत बाल पैदा करने के लिए स्टेम सेल को उत्तेजित करता है। इसमें मौजूद अवयवों में बालों को फिर से बनाने, मजबूत करने और पोषण देने के लिए मजबूत गुण होते हैं। सूत्र का उपयोग नए बालों के विकास की तीव्र प्रक्रिया शुरू करता है, यहां तक ​​कि लंबी अवधि के अंतराल में और खालित्य से प्रभावित सिर के कुछ हिस्सों में भी। बालों के झड़ने के कारणों की परवाह किए बिना उपचार 100% प्रभावी है, और एंड्रोजेनिक एलोपेसिया, एलोपेसिया एरीटा या गर्भावस्था के बाद तनाव या बालों के झड़ने के कारण बालों के झड़ने जैसी समस्याओं में इसकी सिफारिश की जाती है।

अब हर किसी के पास मजबूत और मोटा अयाल हो सकता है

अब एक खुदरा उत्पाद है जिसे HairEX कहा जाता है। सूत्र एक उपयोग में आसान स्प्रे है जो शरीर और खोपड़ी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, जैसा कि पेरिस में एक फ्रांसीसी शोध केंद्र से अतिरिक्त शोध द्वारा पुष्टि की गई है। स्प्रे का उपयोग रूसी, सेबोरहाइक डर्मेटाइटिस या सोरायसिस से पीड़ित लोगों के लिए सुरक्षित रूप से किया जा सकता है। इन विश्लेषणों से यह भी पता चला कि उपचार की प्रभावकारिता 98% से अधिक थी। इसके लिए धन्यवाद, 25 से 73 वर्ष की आयु के लोगों ने केवल 28 दिनों में बालों के झड़ने के खिलाफ लड़ाई में प्रभावशाली परिणाम प्राप्त किए हैं। आपकी उम्र, कारण या उम्र के बावजूद, अत्यधिक बालों के झड़ने की समस्या, कमजोर बाल, बालों का टूटना या बालों का झड़ना।

इन लोगों ने, फॉर्मूला का उपयोग करने के तुरंत बाद, स्टेम सेल स्तर पर मृत बालों के रोम को उत्तेजित किया। इसके लिए धन्यवाद, उन्होंने बालों के विकास में 80% की वृद्धि की, और बालों और खोपड़ी के पोषण में 140% की वृद्धि की। उपचार के बाद के दिनों में, परीक्षण प्रतिभागियों ने देखा कि तथाकथित बच्चे के बाल, यानी नए बाल दिखाई दिए थे। फिर उन्होंने देखा कि खालित्य से प्रभावित सिर के क्षेत्र बालों से भर गए थे, और बाकी बाल कम से कम 67% मोटे, मजबूत और चमकदार हो गए थे।

नतीजतन, उन्होंने बालों के झड़ने की समस्या को पूरी तरह से समाप्त कर दिया और अधिक आत्मविश्वास और आत्म-आश्वासन प्राप्त किया। लेकिन यह सब नहीं है। 28 दिनों में परीक्षण प्रतिभागियों ने सर्वसम्मति से कहा कि उनके घने, मजबूत और स्वस्थ बाल वापस आ गए हैं। जैसा कि उनके पास था जब वे किशोर थे!

उपचार के प्रलेखित प्रभाव स्वयं के लिए बोलते हैं:

बाल बल्ब और खोपड़ी मौलिक रूप से उत्तेजित होते हैं, नए बाल पैदा करने वाली स्टेम कोशिकाएं सक्रिय होती हैं, मृत बालों के रोम भी उत्तेजित होते हैं

बालों के विकास को 80% तक तेज करता है, नए बालों की मोटाई औसतन 240% बढ़ाता है

बच्चे के बाल दिखाई देते हैं, बाल 67% घने हो जाते हैं

नया अयाल स्थिर होता है, स्वस्थ और घने बाल प्राप्त होते हैं

1. सप्ताह

2. सप्ताह

3. सप्ताह

4. सप्ताह

पहला सप्ताह: बल्ब और खोपड़ी का मौलिक पोषण, नए बाल पैदा करने वाली स्टेम कोशिकाओं की सक्रियता, मृत बालों के रोम की उत्तेजना

दूसरा सप्ताह semana: बालों के विकास में 80% की वृद्धि, नए बालों की औसत मोटाई में 240% की वृद्धि

तीसरा सप्ताह: बच्चे के बालों की उपस्थिति, बाल 67% घने हो जाते हैं

चौथा सप्ताह: एक नए घने केश विन्यास का स्थिरीकरण चरण, स्वस्थ और घने बाल प्राप्त करना संभव है

दिल्ली के अंकित पटेल (43) HairEX का उपयोग करने वाले भारत के पहले व्यक्तियों में से एक हैं:

"मेरे बाल काफी समय से झड़ना शुरू हो गए थे, पहले से ही 32 साल की उम्र में। मुझे लगा कि यह कुछ सामान्य है, लगभग सभी पुरुषों को जल्दी या बाद में अवकाश मिलता है। लेकिन कुछ वर्षों में इन अवकाशों ने पहले से ही मेरे सभी बालों को ढक लिया है। सिर, और जिन क्षेत्रों में अभी भी कुछ बाल थे, वे खालित्य से प्रभावित थे! मुझे शर्म आ रही थी, क्योंकि मैं अपने पिता की तरह दिखती थी। मैं बूढ़ा महसूस करता था, बहुत मर्दाना नहीं, बदसूरत। अंत में, मैंने जोखिम लेने का फैसला किया। मैंने हेयर ट्रांसप्लांट करने के लिए 6 हजार रुपये का क्रेडिट मांगा। मैं बहुत हताश था। हस्तक्षेप दर्दनाक और लंबा था, और दीक्षांत समारोह लगभग 6 सप्ताह तक चला। मैंने सोचा, ठीक है, मुझे दुख होगा, लेकिन मैं भविष्य में अपमान से बचूंगा। लेकिन कुछ दिनों के बाद काम के एक सहयोगी ने मुझसे कहा: अंकित, यार, तुम्हारे सिर से कुछ गिर रहा है। यह मेरे बाल थे, पूरे बाल झड़ रहे थे! मैं चाहता था कि धरती मुझे निगल ले, मैं इस्तीफा देना चाहता था। एक आदमी तक जो मेरे दोस्त अर्जुन को बहुत कुछ दिखता था, लेकिन वह थोड़ा अलग दिखता था। मैं समझ गया: अर्जुन गंजा था और इस आदमी के पास एक स्वस्थ और मजबूत अयाल था! और वह मुझसे कहता है: "अंकित, मुझे भी यही समस्या थी . लेकिन एक क्रांतिकारी नया उपचार है जो बालों के विकास को तेज करता है, इसे HairEX कहा जाता है। कोशिश करो।" अब मुझे पता है कि अगर मैंने इस उपचार का इस्तेमाल नहीं किया होता, तो मैंने अपने जीवन की गलती की होती। इसमें 4 सप्ताह लग गए और बालों की रेखा या गंजा सिर का कोई संकेत नहीं है। अंत में, मैं खुद को एक के रूप में देखता हूं मेरी उम्र का व्यक्ति और महिलाएं मुझे पसंद करती हैं। धन्यवाद।"

अप्रभावी उपचारों और रसायनों पर पैसा क्यों खर्च करें, जब आप 28 दिनों में अपने बालों को प्राकृतिक और सस्ते में 67% तक घना और घना कर सकते हैं?

पेरिस में एक फ्रांसीसी शोध केंद्र ने बिना किसी संदेह के HairEX की प्रभावशीलता को साबित कर दिया है। प्रोफेसर लाघारी को अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठित पुरस्कार नामांकन, साथ ही दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण सम्मेलनों के निमंत्रण मिलते रहते हैं।

अच्छी खबर यह है कि आप डिस्काउंट क्लब में भाग लेकर 4980 ₹ वित्तपोषण के साथ HairEX प्राप्त कर सकते हैं। विशेष ऑफर के अंत तक वैध रहेगा। उपचार निम्नलिखित पृष्ठ के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

विशेष ऑफर तक वैध

आज का समय

दबाव:1011 hPa

15.3°C

हवा:10 km/h

कथित
तापमान

14.6°C
15.3°

अधिकतम
तापमान

14°

न्यूनतम
तापमान

0%

बादल

प्रभात

दबाव:1010 hPa

15.9°C

हवा:16 km/h

परसों

दबाव:1011 hPa

15.6°C

हवा:12 km/h

बाल और खोपड़ी के बारे में सबसे अधिक पढ़ा गया

टिप्पणियाँ

लेख के लिए टिप्पणियाँ पढ़ें: "खालित्य और छोटे बाल होने का युग समाप्त हो गया है! एक भारतीय शोधकर्ता का क्रांतिकारी उपचार ..."

अभिषेक

और वे कहते हैं कि भारतीय दुनिया में सफल नहीं हुए हैं। हमारे हमवतन के लिए तालियाँ

श्रेया

मैंने इस स्प्रे का इस्तेमाल किया, मुझे इसे डिस्काउंट क्लब में भाग लेने के लिए मिला, इसने मुझे बहुत कम पैसे खर्च किए और इसने मेरे बालों को अविश्वसनीय रूप से बड़ा बना दिया! मुझे नया लग रहा है। मैं इसे अपने पूरे दिल से सुझाती हूं

गायत्री

यहाँ कुछ गलत है। क्यों ठीक 28 दिन और मैं अपने बाल वापस पा लूंगी? यह झूठ लगता है।

शिवांगी

@ गायत्री जब भी कोई शोध संस्थान नैदानिक ​​परीक्षण करता है, तो वह एक निश्चित समय में प्राप्त परिणामों को प्रस्तुत करता है। ये हैं शोध दिशानिर्देश परीक्षण में भाग लेने वाले समूह का औसत परिणाम 28 दिनों में देखा जा सकता है !!! यह एक शानदार प्रभाव है। साथ ही, यह बिल्कुल सही लिखा है, बिल्कुल नहीं ..

राज

देवियो और सज्जनों। कई सालों की मेहनत ने तनाव में अपना काम किया, मेरे बाल झड़ने लगे, उम्र भी निस्संदेह एक महत्वपूर्ण कारक है। मैंने पहले ही कई चमत्कारिक इलाज और उपचार आजमाए हैं, जिनकी कीमत मुझे अपने वार्षिक वेतन से लगभग आधी है। किसी भी मामले में, यह ज्यादा नहीं है, हालांकि एक सामान्य व्यक्ति के लिए ... मुझे खुजली और एलर्जी भी हुई, और इससे भी अधिक बाल झड़ गए। कुछ भी काम नहीं किया ... तीन हफ्ते पहले मेरी बेटी ने मुझे यह स्प्रे दिया, और मैंने बाकी अद्भुत उत्पादों को गंदगी में फेंक दिया। इसने मेरे लिए काम किया! मुझे नहीं पता कि यह सभी के लिए काम करेगा, लेकिन यह मेरे लिए अच्छा था! उन्हें कोशिश करनी चाहिए

नवीन

ममैंने HairEX का भी इस्तेमाल किया है और यह मेरे पास मोती का आया है। मैं इसे केवल दो सप्ताह के लिए उपयोग कर रहा हूं, लेकिन मुझे पहले से ही काफी नए बाल दिखाई दे रहे हैं। मेरे दोस्त और परिवार का कहना है कि मैं कुछ साल छोटा दिखता हूं। तो, आखिरकार, मैं अपने पिता की तरह नहीं दिखता।

प्रियंका

इस पृष्ठ में प्रवेश करने पर, मुझे ऐसे चमत्कारों के बारे में पढ़ने की उम्मीद नहीं थी। तब मुझे यह इलाज कराना होगा। मैं अपने माइक्रो पोनीटेल से बीमार हूं। मैं अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी नहीं कर सकती, एक चोटी नहीं बना सकती, लेकिन न ही मैं इसे काट सकती हूं, यह हमेशा भयानक दिखता है, और जब सर्दी आती है तो मैं केवल खुश होती हूं, क्योंकि मैं इसे टोपी से ढक सकती हूं। ओह, मैं अंत में सामान्य बाल रखने जा रही हूँ, क्या शानदार है

नेहा

ममैं एक सरकारी कार्यालय में काम करती हूं, मैं हमेशा ग्राहकों की सेवा करती हूं। किसी समय, लोग मुझे बताने लगे कि जो दस्तावेज़ मैं उन्हें देता हूँ, उनमें... मेरे बालों की पूरी लताएँ हैं। मैं हैरान थी, मुझे पता भी नहीं थी कि मैं इसे खो रही हूं। अंत में, मेरे बॉस ने मुझे नौकरी से निकालना चाहा, इसलिए मैंने बाल उगाने की गोलियां लेना शुरू कर दिया, लेकिन उन्होंने बिलियर्ड गॉलब्लैडर की गंभीर सूजन पैदा कर दी और मैं अस्पताल में समाप्त हो गया। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है, लेकिन अच्छा, मुझे अच्छा दिखने की जरूरत थी। इसके अलावा, मैं अभी भी जवान हूँ, लेकिन मेरी शादी नहीं हुई है। कई बार मैं किसी को पसंद करती था, लेकिन अपने भयानक बालों के कारण मैं बहुत शर्मिंदा होती था। आख़िरकार मेरी ज़िंदगी बदलने वाली है, शुक्रिया, शुक्रिया!!! :) :)

मनोज

@ नेहा ठीक है, आप अपने बालों को इकट्ठा करने में सक्षम थे, इसलिए यह दस्तावेजों में गिरना बंद कर देगा। लेकिन आप सही कह रहे हैं, जब आप HairEX को विटामिन ए पीलिंग ट्रीटमेंट के साथ करेंगे तो आपको एक अलग दुनिया का अनुभव होगा। मेरे पास खालित्य areata था, मैं एक भिक्षु की तरह दिखता था, और मुझे अपने बालों के 100% को ठीक करने के लिए डेढ़ महीने तक इसका इस्तेमाल करना पड़ा। लेकिन मैं खुश हूं, मैं आखिरकार स्त्रैण निगाहों को आकर्षित करता हूं और मैं डेट करता हूं। मैं आपको भी यही कामना करता हूं, बधाई।

इशिता

मेरी माँ बड़ी है, इसलिए मेरे पास आपके लिए एक प्रश्न है, क्या यहाँ 80 से अधिक लोग या उनके परिवार/मित्र हैं? मैं जानना चाहता हूं कि क्या मेरी मां की मदद करने की कोई उम्मीद है। उसके बाल हमेशा से उसकी शान थे और अब, आप समझेंगे, उसकी उम्र के कारण वह लगभग पूरी तरह से गंजा हो गया है, मैं उसकी थोड़ी मदद करना चाहूँगा। कृपया मुझे जवाब दो।

करण

@ इशिता मेरे मामले में, खालित्य कुछ वंशानुगत है। मैंने इसका इस्तेमाल किया और मेरे पिता जो 93 साल के हैं। माना जाता है कि उसे ज्यादा परवाह नहीं थी, लेकिन मैंने फैसला किया कि अगर वह इसे मुझ पर लागू कर रहा है, तो यह उन पर भी लागू हो सकता है, आखिरकार, लोगों को किसी भी उम्र में अच्छा दिखने का अधिकार है। उन्होंने तीन सप्ताह बाद पहले ही और बाल उगाए। यह सामान्य है कि वह जॉर्ज क्लूनी की तरह नहीं दिखता है, लेकिन अब वह केवल 75 दिखता है। इसलिए मैं उसे आपकी मां को भी सलाह देता हूं।

इशिता

@ करण, आपके उत्तर के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। तो मैं अपनी माँ को यह उपचार देने जा रही हूँँ

रमणीय

मैंने भी इसका इस्तेमाल किया, मेरे बाल अधिक हैं और लंबे बालों का सपना देखा है :) मैं इसकी सलाह देता हूं। चियर्स

अजय

मैं उनका तुरंत लाभ उठाना पसंद करूंगा, लेकिन अगर वे काम करते हैं तो मुझे चिंता है। और मैं पहले से ही बेकार के तरीकों पर बहुत खर्च कर चुका हूं

अजय

आह !! मैंने अभी पढ़ा है कि यह उपचार ट्रिपल संतुष्टि गारंटी के साथ प्राप्त किया जा सकता है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। मैं अपने लिए देखूंगी, उम्मीद है कि यह मेरी मदद करेगा :)

क्षेत्र

मैं अपेक्षाकृत युवा हूं, लेकिन मेरे परिवार में सभी पुरुषों के बाल 40 साल की उम्र से पहले ही झड़ जाते हैं, यही वजह है कि मैं HairEX का प्रोफिलैक्टिक रूप से उपयोग कर रही हूं। क्योंकि यह बालों को झड़ने से रोकता है। इसलिए, यदि आपकी समस्या वंशानुगत है, तो मैं भी इसका उपयोग करने की सलाह देता हूं

प्रणव

मैं उपचार के साथ शिपमेंट की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जल्द ही मैं आपको प्रभावों के बारे में लिखूंगा